बिहार Beltron DEO टाइपिंग स्पीड कैसे बढ़ाये – जानिए एक्सपर्ट से

Bihar Beltron: बिहार बेल्ट्रॉन डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए यदि आप आवेदन किए हैं तो डाटा एंट्री ऑपरेटर बनने के लिए टाइपिंग आना अति आवश्यक हैटाइपिंग में इस बार हिंदी और इंग्लिश दोनों एक साथ लिए जाएंगेऔरसबसे ज्यादा प्राथमिकता हिंदी टाइपिंग को दिया जाएगाइसलिए यदि आप चाहते हैंकी एक महीना मेंआपका हिंदी टाइपिंग स्पीड40 से 50 शब्द प्रति मिनट हो तोइस लेख में बताए गए तरीकों कोआप फॉलो कर सकते हैंआज हम आपको इस लेख में बताएंगे कि आप कैसेएक महीने मेंहिंदी टाइपिंग कोसीख सकते हैं औरअपने स्पीड को 40 से 50 शब्द प्रति मिनटटाइप कर सकते हैं

Bihar Beltron Typing Speed

Beltron DEO

भर्ती संस्थान का नाम Bihar State Electronics Development Corporation Limited (BELTRON)
पद का नामData Entry Operator (DEO)
लेख का नामBihar Beltron Typing Speed
Beltron DEO Salary ₹19500 to ₹22500
Official WebsiteClick Here

बिहार बेल्ट्रॉन डाटा एंट्री ओपरेटर टाइपिंग स्पीड क्या रहेगा ?

यदि आपने भी बिहार बेल्ट्रॉन डाटा एंट्री ओपरेटर के आवेदन किया है तो आपको मालूम होना की इस परीक्षा को पास करने के लिए टाइपिंग Exam देना आवश्यक है जिसके लिए BELTRON ने नोटिस भी जारी किया है की परीक्षा में टाइपिंग स्पीड क्या रहेगा.

  • कंप्यूटर एग्जाम देने के बाद उम्मीदवार को टाइपिंग टेस्ट भी देना होगा जिसके लिए न्यूनतम टाइपिंग स्पीड अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।
  • टाइपिंग टेस्ट 10 मिनट की अवधि का होगा और टीसीएस द्वारा डिजाइन किए जायेगा जो कि ऑनलाइन टाइपिंग सॉफ्टवेयर पर लिया जाएगा।

Bihar Beltron DEO के टाइपिंग स्पीड कैसे बढ़ाये?

दोस्तों मेरा नाम कौशल है और मै अभी BSSC INTER LEVEL 2014 से समाहरणालय क्लर्क के पद पर कार्य कर रहा हूँ. जब मेरा Typing Test था जो मैंने किस तरह से Tying Test का तयारी किया था मै आपको बताता हूँ यदि आप भी इन सभी तरीके को फॉलो करते है तो आप भी केवल एक महीने में टाइपिंग स्पीड 45 शब्द प्रति मिनट कर सकते है.

  1. टाइपिंग सिखने के लिए पहले मैंने एक कंप्कोयूटर कोचिंग को ज्वाइन किया था. कंप्कोयूटर कोचिंग को ज्वाइन करने का सबसे बड़ा फायदा यह था कि एग्जाम जैसा माहौल मिलता था और लगता था की एग्जाम ही दे रहा हूँ साथ में किसी भी तरह का प्रॉब्लम होता था तो वही सलूशन भी मिल जाता था.
  2. कोचिंग से आने के बाद मै घर पर 2 से 3 घंटा रोज अभ्यास भी करता था अभ्यास के लिए मैंने कंप्यूटर पर टाइपिंग किया था. यदि आपके पास कंप्यूटर नहीं है तो मोबाइल पर कीबोर्ड को कनेक्ट करके टाइपिंग कर सकते है.
  3. टाइपिंग करते टाइम अपने दिमाग में केवल टाइपिंग से संबंधित बात को अपने दिमाग में रखता था.
  4. टाइपिंग के लिए JR Typing सोफ्टवेर पर टेस्ट देता था.

Government Jobs की जानकारी चाहिए तो बिना देरी किये Telegram और Whatsapp Group जॉइन करें.

Whatsapp GroupClick Here
TelegramJoin Now
Official FacebookJoin & Follow
Follow on Google NewsClick Now
WebsiteClick Here

Leave a Comment